Sunday 21 July 2019

x media news | भारत विकास परिषद ने सुभाष नगर में बारिश से गिरे मकान पीड़ियों को दिया सहयोग

भारत विकास परिषद ने सुभाष नगर में बारिश से गिरे मकान पीड़ियों को दिया सहयोग



अबोहर। बीते दिनों हुई बारिश के कारण क्षेत्र में अनेकों लोगों के घर क्षतिग्रस्त हो गए। जिसमें लोगों का भारी नुक्सान हुआ। प्रशासन द्वारा उन सभी लोगों को मुआवजा देने के लिए रिपोर्ट तैयार की जा रही है। इसी बीच सुभाष नगर निवासी एक पीडित परिवार की कमजोर आर्थिक हालत को देखते हुए समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद ने उक्त परिवार की सहायता के लिए अपने हाथ आगे बढाते हुए उसको घरेलू सामान व आर्थिक सहयोग प्रदान किया है।

भाविप प्रधान कमल खुराना ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि बीते दिनों सुभाष नगर निवासी बिमला रानी के मकान की छत गिर गई है, जिसमें उनका घर का राशन सहित सारा सामान दब गया है और यह परिवार आर्थिक रूप से काफी कमजोर है। जिस पर उन्होंने भाविप के अन्य सदस्यों को उक्त परिवार की सहायता के लिए भेजकर उक्त परिवार से सहायता के लिए सामान की लिस्ट हासिल की, ताकि वे सभी सदस्यों के सहयोग से उनको वह सामान उपलब्ध करवा सके।

इसके बाद परिवार की जरूरत के हिसाब से उन्होंने उक्त परिवार को 2 फोल्डिंग बैड, कुर्सी, मेज, एक पेटी, 1 माह का राशन, सब्जी और 55 बर्तन उपलब्ध करवाए। खुराना ने बताया कि भाविप द्वारा चलाए जाने वाले प्रकल्पों के तहत उन्होंने जरूरतमंद सहायता प्रकल्प के तहत इस परिवार की मदद की है। इस पुनीत कार्य में काली इशपुजानी, हैप्पी हांडा, अरूण गर्ग, राम निवास यादव, आशीष मित्तल मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment