Wednesday 31 July 2019

X Media News | अमृत मॉडल स्कूल के प्राइमरी विभाग में कक्ष सज्जा प्रतियोगिता व हाई विभाग में मस्ती की पाठशाला आयोजित

मस्ती की पाठशाला में बच्चों ने किया अपनी कला का प्रदर्शन




अबोहर। स्थानीय सुंदर नगरी गली नं 2 स्थित अमृत माडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल के प्राइमरी विभाग में बुधवार को कक्षा सज्जा प्रतियागिता का आयोजन करवाया गया। प्रतियोगिता में नर्सरी से लेकर पांचवी कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता को तीन कैटागिरी में विभाजित किया गया। निर्णायक मंडल की भूमिका प्रिंसीपल सुनीत कालड़ा व श्यामली कालड़ा ने निभाई। 

प्रिंसीपल कालड़ा ने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान सभी विद्यार्थियों ने अपने-अपने इंचार्ज की मदद से कक्षा को बेहतरीन और खूबसूरत तरीके से सजाया। प्रिंसीपल सुनील कालड़ा व श्यामली कालड़ा ने सभी कक्षाओं को निरीक्षण किया और तीनों कैटागिरी में अव्वल आने वाली कक्षाओं का नाम घोषित किया। पहली कैटागिरी के तहत पांचवी अर्थ कक्षा ने पहला, चौथी सिल्वर ने दूसरा तथा पांचवी सन ने तीसरा स्थान हासिल किया। दूसरी कैटागिरी में कक्षा दूसरी पैरेट ने पहला, कक्षा दूसरी मायना ने दूसरा व कक्षा तीसरी लॉअन ने तीसरा स्थान हासिल किया। तीसरी कैटागिरी में कक्षा पहली टमेटो ने पहला, कक्षा केजी 2 एप्पल ने दूसरा तथा कक्षा केजी 1 रेड व कक्षा नर्सरी रोज ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान हासिल किया। 

इसके अलावा हाई विभाग में बुधवार को मस्ती की पाठशाला के तहत क्लब मीटिंग व हाउस मीटिंग का भी आयोजन करवाया गया। इस दौरान विभिन्न क्लबों के विद्यार्थियों ने अपनी कला का प्रदर्शन गया। विद्यार्थियों द्वारा डांस, गीत, ड्रामा, पेंटिग इत्यादि द्वारा अपनी कला को सबके सामने रखा। आर्ट एंड क्राफ्ट क्लब द्वारा बेस्ट मटीरियल से सजावटी चीजें तैयार की गई। स्पोर्ट्स क्लब द्वारा विभिन्न खेलें करवाई गई। कुकिंग विदआउट फायर क्लब द्वारा खाने की लाजवाब चीजें बनाई। प्रिंसीपल कालड़ा ने बताया कि इस मस्ती की पाठशाला का मुख्य उद्देश्य बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा का बाहर निकालना है। 

प्रिंसीपल कालड़ा ने कहा कि पढ़ाई के चलते कुछ बच्चें अपनी भीतर छुपी प्रतिभा को उजागर नहीं कर पाते और उन्हें कभी ऐसा मौका नहीं मिलता जहां वे अपनी प्रतिभा को दिखा सके। अमृत स्कूल बच्चों की पढ़ाई के साथ उन्हें अन्य गतिविधियों में भाग दिलवाने के लिए हमेशा प्रयासरत है।

No comments:

Post a Comment