Sunday 21 July 2019

गुरदासपुर | दो बाइक सवार युवकों को बदमाशों ने तेजधार चाकुओं से हमला कर किया घायल

बदमाशों ने बाइक सवार दो युवकों को तेजधार चाकुओं से किया घायल



गुरदासपुर :-  गुरदासपुर जिले में शनिवार देर रात कुछ बदमाशों ने बाइक सवार दो लोगों को घायल कर दिया। वाकया उस वक्त का है, जब ये अपने साथी को गांव छोड़कर मोटरसाइकल पर सवार वापस आ रहे थे। हमलावरों ने पहले हाथ देकर रोका। जैसे ही मोटरसाइकल रुकी तेजधार चाकुओं से हमलाकर दोनों को जख्मी कर दिया। दोनों ने पहले तो भागकर अपनी जान बचाई और बाद में एक जख्मी खुद मोटरसाइकल चलाकर सिविल अस्पताल अपने दूसरे साथी के साथ पहुंचा, जिसकी आंत बाहर निकल चुकी थी। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को अमृतसर रेफर किया गया है।

बताया यह भी जाता है कि जब दोनों को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा था तब हमलावरों में से कुछ लोगों ने सिविल अस्पताल पहुंचकर उन्हें दोबारा जान से मार देने की धमकी भी दी।जख्मियों की पहचान खड़क सिंह पुत्र करनैल सिंह निवासी गांव शेखुपुरा व गुरभेज सिंह पुत्र हरदीप सिंह निवासी सलेमपुर अराइयां के रूप में हुई है। अस्पताल में भर्ती खड़क सिंह ने बताया कि वह गुरभेज और गगन के साथ मिलकर लकड़ी काटकर बेचने का काम करता है। शनिवार रात करीब 8 बजे वह मोटरसाइकिल पर गुरभेज के साथ गगन को उसके गांव सलेमपुर छोड़ने गया था। जब वो दोनों गगन को छोड़कर वापस आ रहे थे तो गांव सलेमपुर के बाहर किसी ने उन्हें रुकने का इशारा किया और मैंने मोटरसाइकल रोक दी कि शायद अंधेरे के कारण किसी ने रास्ता पूछना होगा। गांव सिंघोवाल निवासी जोनी ने मुझ पर चाकू से वार करना शुरू कर दिए। इस दौरान उसके साथ करीब आधा दर्जन अज्ञात लोग ओर भी थे, जिन्होंने मुझ पर और गुरभेज पर चाकुओं से वार किए। हम लोग मोटरसाइकल छोड़कर वहां से भाग निकले, लेकिन कुछ दूरी पर उन लोगों ने हमें फिर काबू कर लिया।

हमलावरों ने हम पर इतने वार किए कि गुरभेज के पेट से आंतड़ियां तक बाहर निकल आई थी। शोर मचाने पर वो लोग वहां से फरार हो गए। जब मैंने गुरभेज की हालत देखी तो मैंने हिम्मत कर अपनी गिरी हुई मोटरसाइकल स्टार्ट की और गुरभेज को पीछे बिठाकर खुद अस्पताल पहुंचा और जहां पहुंचने के बाद परिजनों को जानकारी दी। वहीं, खड़क सिंह ने बताया कि जब हम अस्पताल पहुंचे तो उनमें से कुछ लोग अस्पताल भी आ पहुंचे और हमें जान से मारने की धमकियां देने लगे।

आरोप है कि देखते ही देखते सिविल अस्पताल के बाहर 50 से 60 लोग तेजधार हथियारों से लैस खड़े हो गए जिसे देखते हुए अस्पताल की सिक्योरिटी ने थाना सदर पुलिस को फोन किया और पुलिस के पहुंचते ही वह लोग फरार हो गए। अस्पताल में मौजूद डाॅ. रिचा ने कहा कि दोनों के घाव बहुत गहरे हैं जबकि एक की आंतड़ियां बाहर आ चुकी हैं। हालत गंभीर होने के चलते दोनों को अमृतसर रेफर किया जा रहा है। वहीं, थाना सदर के प्रभारी मक्खन सिंह ने कहा कि पीड़ितों के बयान लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिन लोगों पर शक जाहिर किया गया है उन्हें गिरफ्तार करने के लिए टीमें भेज दी गई हैं।

No comments:

Post a Comment