Tuesday 19 November 2019

How to Earn Money TikTok टिकटोक से पैसे कैसे कमाए जा सकते है?

how-to-Earn-money-tiktok
 

ऑनलाइन डेस्क टेक नॉलेज भारत में बहुत सारे ऐसे Apps जो बहुत जल्दी से प्रचलित होने लगे हैं, जो Entertainment के साथ-साथ लोगों की प्रतिभा को उजागर करते हैं. ऐसा ही एक Tik Tok App इन दिनों भारत में बहुत ज्यादा प्रचलित हो गया है. इस समय भारत में करीब 5 से 10 करोड लोग TikTok पर Video बनाकर Viral करते हैं. आप भी उनमें से एक होंगे जो Tiktok पर 15 सेकंड की Video बनाकर Entertainment के लिए Viral कर देते होंगे. क्या कभी आपने यह भी सोचा है कि लोग इतनी Video और इतना खाली टाइम कैसे निकाल लेते हैं. जी हां आपके मन में भी यह सवाल कई बार आया होगा कि क्या TikTok से भी पैसा कमाया जा सकता है. यहां पर पढ़िए TikTok se Paisa Kaise Kamaye?
how-to-Earn-money-tiktok
अगर आप भी TikTok पर Video बनाते हो और Share करते हो और आपके मन में भी TikTok से पैसे कमाने का सवाल उठता हो तो यह Post आपके लिए बहुत लाभदायक होगी क्योंकि हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे कि TikTok से किन तरीकों से पैसा कमाया जा सकता है. उसके बाद आप TikTok पर Video बनाकर Entertainment के साथ-साथ Revenue पैसा भी कमा सकते हैं. तो चलिए बिना समय गवाए चलते हैं और आपको बताते हैं TikTok से Earning करने के तरीकों के बारे में....... TikTok से पैसे कमाने के तरीके 

 
how-to-Earn-money-tiktok
TikTok पर Video से इन तरीकों से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं. TikTok पर Videos से कितने पैसे मिलेंगे? TikTok पर Videos से कहां पर पैसे मिलेंगे? इन सभी सवालों के जवाब आपको यहां पर मिलेंगे. TikTok से पैसे कमाने के तरीके बताने से पहले आपको एक बात बता दें कि इसके लिए आपके TikTok पर अच्छे खासे Followers होने चाहिए. जिसके साथ आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.... तो ये हैं TikTok से कमाई करने के तीन तरीके, जो हम आपके लिए ढूंढ कर लाएं हैं। 1. Brand deal 2. Product merchandise 3. Cross Promotion 

 
how-to-Earn-money-tiktok

 नोट : यहां पर TikTok से पैसे कमाने के इन तरीकों के बारे में बताने से पहले आप को एक बात बता देतना चाहते हैं कि TikTok पर अभी किसी प्रकार का कोई monetization का ऑपशन नहीं आया हैं, जैसे कि आप Youtube पर monetization ऑन कर वहां Google Adsense के जरिए से पैसे कमा सकते हैं, लेकिन TikTok पर आप इन तरीकों से इतने पैसे कमाओगें कि आप ओर कोई तरीका use ही नहीं करेंगे। बताया जा रहा है कि TikTok भी बहुत जल्द Youtube की ही तरह Monetization सिस्टम करेंगी, जिसके बाद आप TikTok को भी Monetization कर यहां से पैसे कमा सकेंगे। तो आईए बात करते है TikTok से पैसे कमाने के पहले तरीके की  
how-to-Earn-money-tiktok

1. Brand Deal

  TikTok इन दिनों भारत में बहुत तेजी से प्रचलित होने वाला Social Media App है. यह Youtube की तरह Video शेयरिंग एप्लीकेशन है. इस पर जैसे Youtube पर अपनी वीडियो के साथ किसी Brand की Marketing करते हैं और वह Company Youtuber को अच्छा खासा पैसा Pay करती है. ऐसे ही TikTok पर जब आप के Followers अच्छे खासे हो जाएंगे तो आप भी ऐसी Brand Deals Company से संपर्क कर सकते हैं. Online अपनी Video के साथ उनके Brands की भी Promotion कर सकते हैं. इससे एक तो उस Company की Promotion होगी और उसके बदले वो आपको Earning करवाएंगे. भारत में ये Social Media से पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका है. जो इन दिनों बहुत ज्यादा प्रचलन में है.

2. Product Merchandise

  TikTok से अधिक पैसा कमाने का ये Long Life Time तरीका है. जिससे आप हजारों रुपए महीने का कमा सकते हैं. इसके साथ ही अगर आपका कोई खुद का Business है तो वह आप उसके Product भी अपनी TikTok Video के साथ दिखाओ, उसकी Promotion कर सकते हैं. जिसे Paid Promotion कहा जाता है. इन दिनों भारत में बड़े-बड़े Celebrities जो काम करते हैं वह आप खुद अपनी Social Media के जरिए कर सकते हैं. इसके लिए भी आपके Followers की संख्या ज्यादा होनी चाहिए क्योंकि जितनी आप के Followers होंगे उतने लोग ही आपकी Videos देखेंगे और अगर आप किसी Company के साथ उनके Product को paid promotion के लिए बात करते हैं तो आपको उन्हें अपने Followers तो दिखाने होंगे. जिससे आपकी Videos को देखकर Company का Product बिकेगा तो आपको उतने ही ज्यादा Company पैसे pay करेगी.

3. Cross Promotion

Cross Promotion का मतलब है कि आप TikTok Videos के साथ अपनी जो Followers है. उन्हें अपने दूसरे Social Media Platforms पर भी Follow करने को कह सकते हैं. जैसे कि आप एक Youtubers है या आपका Facebook पर page है, Instagram पर आपका एक Page है तो आप अपने TikTok के Followers को Video के जरिए अपने दूसरे Accounts के बारे में बता कर उन्हें वहां Follow करने को कह सकते हैं. इससे आपके Followers भी बढ़ेंगे और अगर आप उन Platforms पर Online Marketing करते हो तो आपको उससे भी बहुत ज्यादा फायदा होगा.  
how-to-Earn-money-tiktok
  Social media एक ऐसा Platform है जहां पर आप हर किसी App से कोई ना कोई Earning कर सकते हैं. बस इसके बारे में आपको एक सही गाइडेंस की जरूरत होती है जो आज हमने आपको कर दिया है. 

  दोस्तों हमने यहां पर आपको बताया है कि TikTok से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं? आशा करते हैं कि आपको हमारा यह सुझाव अच्छा लगा होगा और हमारे द्वारा आपको की गई गाईडेंस से आप भी TikTok पर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं. अगर आपको इस संबंधी कोई भी भी सवाल है, या आपको कुछ समझ नहीं लगा तो कृपया हमें नीचे कमेंट बॉक्स में अपना सुझाव व सवाल जरूर लिखें.

No comments:

Post a Comment