Wednesday 3 April 2019

IPL :- मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग की टक्कर आज

 टीम इंडिया के दो दिग्गजों की टक्कर


* आईपीएल 2019 में चेन्नई तीन मैंच जीत कर शीर्ष पर

* मुंबई एक मैच जीतकर 2 अंकों के साथ छठे स्थान पर


IPL, Mumbai vs Chennai

खेल समाचार :-  आईपीएल 2019 का 15 वां मैच बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग के बीच खेला जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग ने अभी तक आईपीएल में कुल 3 मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है, वहीं मुंबई की टीम तीन मैचों में से सिर्फ एक मैच में ही जीत हासिल कर पाई है। बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई और चेन्नई के बीच अब तक कुल 8 मैच हुए हैं, जिसमें से रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस 5 जीत हासिल करने में सफल रही है, वहीं महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में सुपर किंग ने तीन मैचों में ही जीत हासिल की है। आईपीएल 2019 के संस्करण में यह मैच बहुत रोचक लग रहा है क्योंकि इस मैच में जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग अपनी विजय रथ जारी रखने का प्रयास करेंगे, वहीं मुंबई इंडियंस अपना दूसरा मैच जीतने के लिए खेलेंगे।

 

अंक तालिका

अंक तालिका की बात करें तो आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग एक मात्र ऐसी टीम है, जिसने अभी तक खेले अपने सारे मैच जीते हैं और 6 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर हैं, वहीं मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो उसने महज एक मैच ही जीता है और वे दो अंकों के साथ अंक तालिका में छठे नंबर पर है।

 

चेन्नई सुपर किंग अच्छी फार्म में

वैसे तो दोनों ही टीमों में मैच विनर खिलाड़ी मौजूद है लेकिन आईपीएल 2019 में चेन्नई की टीम अच्छी फॉर्म में है। चेन्नई का हर खिलाड़ी टीम की जीत में अच्छा योगदान दे रहा है, वहीं चेन्नई की अगुवाई कर रहे महेंद्र सिंह धोनी भी अच्छी फॉर्म में हैं और लगातार टीम के लिए बढ़िया स्कोर खड़ा कर रहे हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो चेन्नई के पास शेन वाटसन, सुरेश रैना, केदार यादव और अंबाती रायडू जैसे अनुभवी और मैच विनर खिलाड़ी है।

 

लय में नहीं है इंडियंस

मुंबई इंडियंस की बात करें तो आईपीएल 2019 में उनके पास भी मैच विनर खिलाड़ी है, लेकिन टीम में तालमेल की कमी दिख रहीं है। मैच के दौरान मैदान में मुंबई के खिलाड़ियों में लय नहीं दिख रही। बल्लेबाजी की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका क्विंटन डिकॉक ही कुछ कमाल दिखा पाए हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड जैसे दिग्गजों का बल्ला भी खामोश है। मुंबई के पास सिक्सर किंग युवराज सिंह भी है, जिन्होंने एक मैच में अपनी पुरानी झलक दिखाई है, लेकिन वह ज्यादा समय तक विकेट पर टिकने में असफल है।

 

ये है आज के मैच की टीमें




मुंबई इंडियंस :- रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, लसिथ मलिंगा, राहुल चाहर, बेन कटिंग, पंकज जायसवाल, इशान किशन, सिद्धेश लाड, इविन लेविस, मयंक मार्कंडेय, मिशेल मैकक्लेनघन, अलजारी जोसेफ, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अंकुल रॉय, रासिख सलाम, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, आदित्य तारे, सूर्य कुमार यादव, जयंत यादव, क्विंटन डिकॉक। 


चेन्नई सुपरकिंग्स :- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायडू, शेन वाटसन, फाफ डुप्लेसिस, मुरली विजय, केदार जाधव, सैम बिलिंग्स, रविंद्र जडेजा, ध्रुव  शोरे, चैतन्य बिश्नोई, रितुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, मिशेल सैंटनर, शार्दुल ठाकुर, मोहित शर्मा, केएम आसिफ, दीपक चाहर, एन. जगदीशन, स्कॉट कुग्गेलेइजन।

No comments:

Post a Comment