Thursday 23 May 2019

लोकसभा चुनाव परिणाम : एक ऐसा उम्मीदवार जिसे नहीं मिले अपने परिवार वालों के वोट, क्यों रो पड़ा नीटू शटरां वाला

नीटू ने रो कर कहा, परिवार वालों के है 9 वोट तो मेरे खातें में कैसे आए 5 वोट

पूछने पर रो पड़ा नीटू शटरां वाला


लोकसभा चुनाव : 2 महीने 14 दिन से चल रहे चुनावी घमासान का आज नतीजा आने का दिन है। पूरे देश मतगणना जाेरों से चल रही है और विभिन्न प्रत्याशी जीत की तरफ अग्रसर हैं। इसी बीच जालंधर में एक प्रत्याशी फूट-फूटकर रोने लग गया। असल में इस प्रत्याशी की मानें तो इसके अपने घर 9 में से भी इसे सिर्फ 5 वोट ही मिले हैं। बाकी कहां गए, कुछ पता नहीं। चुनाव आयोग से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों से बात करने पर भी कोई साफ जवाब नहीं मिल पा रहा।

जालंधर लोकसभा सीट से आजाद उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरे इस शख्स का नाम नीटू है। यहां टांडा रोड पर इसका शटर का कारोबार है। जालंधर ही नहीं, आसपास के इलाके में भी यह नीटू शटरां वाला के नाम से मशहूर है। जहां तक मशहूर होने के कारण की बात है, 4 साल पहले गणतंत्र दिवस पर नीटू के हाथ बमनुमा एक संदिग्ध चीज लग गई थी। इसके बाद ही वह चर्चा में आया था। अब शहर का शायद ही कोई कोना-कोई दीवार होगी, जहां कहीं नीटू शटरां वाला लिखा न मिल जाए। अब तक नीटू के खाते में सिर्फ 840 वोट ही आए हैं।

आज यहां मतगणना केंद्र पर आंखों में आंसू लिए नीटू ने कहा कि उसके मोहल्ले के लोगों ने माता चिंतपूर्णी की कसम खाकर इन्हें वोट करने की बात कही थी। इसके अलावा इसके खुद के परिवार के 9 वोट हैं। नीटू के होश तो उस वक्त उड़ गए, जब परिवार के वोट भी पूरे नहीं मिले। चेकिंग कराने पर नीटू को पता चला कि उसके परिवार के कुल 9 में से उसे 5 वोट ही आए हैं, बाकी 4 वोट कहां किसके खाते में गए, कुछ पता नहीं।
नीटू ने कहा कि साफ-साफ बेईमानी हुई है। राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी हो या कोई और, सबके सब चोर हैं। मैं तौबा करता हूं, आगे से इलेक्शन नहीं लड़ूंगा।

No comments:

Post a Comment