Monday 20 May 2019

सराहनीय : समाज की कुरीतियों को छोड़, शव यात्रा में महिलाओं ने परूषों के साथ दिया अर्थी को कंधा

⏭  बेटियों, पुत्रवधू और पोत्रियों ने दिया बेटो के साथ मां की अर्थी को कंधा




अबोहर। डेरा सच्चा सौदा की शिक्षा बेटा-बेटी एक समान पर अमल करते हुए ब्लॉक सीतो गुन्नों के गांव राजांवाली निवासी दौलतराम की धर्मपत्नी 72 वर्षीय प्रेमी देवी का रविवार को निधन हो गया। निधनोंपरांत अंतिम विदाई के दौरान उनके परिवार से बेटों राजिंदर कुमार, हरभगवान दास के साथ पुत्रवधू रोशनी, कांता देवी, बेटी दर्शना देवी, पौत्रियां कुशल्या देवी, दीपिका तथा पौत्रों प्रमोद कुमार, राहुल देव व दिनेश ने उनकी अर्थी को कंधा देकर डेरा सच्चा सौदा की शिक्षाओं का अनुशरण किया गया। वहीं ब्लॉक कमेटी सदस्यों ने बताया कि उन्होंने ब्लॉक व दरबार में अपनी सेवाएं बाखूबी से निभाई थी। 

उन्हीं के नक्शे कदमों पर चलते हुए परिवार के सभी सदस्य भी कर्मठ सेवादारों में गिने जाते हैं। उनकी अंतिम शव यात्रा के दौरान डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत विभिन्न ब्लाकों के जिम्मेवारों रिश्तेदारों सहित गांव के गणमान्य व्यक्तियों आदि द्वारा भाग लिया गया। इस अवसर पर ब्लॉक भंगीदास सुखदेव सिंह, 15 मैंबर सुनील अरोड़ा, अवतार सिंह, जनकराज, टेक चंद और शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सदस्य मौजूद थे।

1 comment:

  1. #GenerationEquality
    #बेटा_बेटी_एक_समान
    #WomensRights
    #WomenEmpowerment #GenderEquality
    #DeraSachaSauda
    #SaintMSG
    #BabaRamRahim
    #SaintDrGurmeetRamRahimSinghJi
    #GurmeetRamRahim
    #RamRahim

    Saint Dr Gurmeet Ram Rahim Singh Ji Insan ने समाज की कुरीतियों को तोड़ने का काम किया जिसमें बताया गया की बेटा और बेटी एक मां से ही जन्म लेते हैं तो बेटियों को भी समान अधिकार होना चाहिए और मां बाप की अंतिम शव यात्रा मैं बेटियों को उनकी और अर्थी को कंधा देने का समान अधिकार होना चाहिए

    ReplyDelete