Sunday 17 November 2019

X Media News : नशे के खिलाफ अबोहर के साथ भागा पंजाब, राजस्थान, यूपी और हरियाणा, 70 साल के बुजुर्ग भी नहीं रहे पीछे

 
मैराथन दौड़ शुरू होने से पहले स्टार्ट लाईन पर खड़े प्रतिभागी



⏩ अबोहर में युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए दूसरी मैराथन दौड़ में 2500 लोगों ने लिया भाग

⏩ पंजाब के अलावा दूसरे राज्यों से भी भाग लेने के लिए पहुंचे थे खिलाड़ी
ऑनलाईन डेस्क अबोहर युवाओं को नशे से दूर रखने के उदेश्य से एसजेआईटी व पंजकोसी स्पोर्ट्स सोसायटी द्वारा रविवार को दूसरी मैराथन दौड़ आयोजित की गई। इस दौड़ में 5 और 10 किलोमीटर वर्ग में 10 साल से 70 साल तक के करीब 2500 लोगों ने भाग लिया। जिनमें बच्चे, महिलाएं व 50 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग भी शामिल थे। इस मैराथन दौड़ में अबोहर सहित पूरे पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी व और अन्य राज्यों से खिलाड़ियों ने भाग लिया। मैराथन में सभी प्रतिभागी सुबह करीब 6 बजे ही पहुंचने शुरू हो गए थे। जहां सुबह 7 बजे अबोहर कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़, जलालाबाद के विधायक रमिंदर आंवला, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रंजम कामरा व एसडीएम एवं अबोहर नगर निगम की कमिश्नर पूनम सिंह ने हरी झंडी दिखाकर खिलाड़ियों को रवाना किया।


उपस्थिति को संबोधित करते संदीप जाखड़
  
  उद्घाटन समारोह में संबोधित करते हुए आंवला ने संदीप जाखड़ को बधाई देते हुए कहा कि एस.जे.आई.टी. एवं पंजकोसी स्पोर्ट्स सोसायटी द्वारा युवाओं को नशों से दूर करने व खेलों की ओर अग्रसर करने का यह प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इस मैराथन दौड़ में लोगों का जोश उन्हें काफी अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही कोशिश करेंगे कि इस तरह की मैराथन दौड़ जलालाबाद में भी करवाएं।  

मैराथन को हरी झंडी दिखाते मुख्यातिथि

  एसडीएम व अबोहर नगर निगम की कमिश्नर पूनम सिंह ने कहा कि इफ्को के पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र जाखड़ द्वारा युवाओं को खेलों से जोड़कर अन्य सामाजिक बुराइयों से दूर रखने का जो अभियान शुरू किया गया था उसे आगे बढ़ाते हुए मैराथन दौड़ का आयोजन करवाना बहुत ही सराहनीय कदम है। आज के आयोजन में महिलाओं की भारी उपस्थिति उनमें आई सामाजिक जागृति का जीता जागता उदाहरण है। पूनम सिंह ने भी दौड में भाग लिया।  

मैराथन दौड़ में रेस पूरी करती एसडीएम पूनम सिंह



  ये रहे मैराथन दौड़ के विजेता  

10 किलोमीटर मैराथन दौड़ के पुरुष वर्ग में यूपी निवासी अरुण कुमार प्रथम रहा, द्वितीय स्थान पर हरमनजोत सिंह व तृतीय पर रंजीत सिंह रहे। 10 किलोमीटर दौड़ के महिला वर्ग में सीमा देवी प्रथम रही, द्वितीय स्थान पर परमिंदर कौर व तृतीय पर पूजा रही। जबकि 5 किलोमीटर दौड़ के पुरुष वर्ग में कुलविंदर सिंह प्रथम व 5 किलोमीटर महिला वर्ग में शैली कोहली प्रथम रही। इसी के साथ 10 किलोमीटर के वरिष्ठ धावकों में सिरसा निवासी सुभाष चंद प्रथम रहे व 5 किलोमीटर के वरिष्ठ धावकों में अबोहर निवासी विजय कुमार प्रथम रहे।  

विजेताओं को सम्मानित करते प्रबंधक

 

सभी विजेताओं को ट्रस्ट की ओर से मैडल एवं नगद राशि देकर सम्मानित भी किया गया। मैराथन प्रबंधक जाखड़ ने इस मैराथन दौड़ को सफल बनाने के लिए आये हुए मेहमानों एवं भाग लेने वाले धावकों, एस.जे.आई.टी. टीम, पंजकोसी स्पोर्ट्स सोसायटी व अबोहरवासियों का धन्यवाद करते हुए आभार व्यक्त किया और युवाओं को नशे से दूर रहकर ज्यादा से ज्यादा खेलों की ओर ध्यान देने की अपील की है।

No comments:

Post a Comment