Saturday 23 November 2019

नशा मुक्त पंजाब / पाकिस्तानी तस्करों ने भेजी 3 किलो हेरोइन व एक पाकिस्तानी सिम

पंजाब में लगातार पकड़ी जा रही है नशे की बड़ी खेप




ऑनलाइन डेस्क एक्स मीडिया पंजाब
भारत-पाक बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने पाक तस्करों की एक और नापाक हरकत को बेनकाब कर दिया है. शुक्रवार रात बीएसएफ के जवानों ने पाक तस्करों द्वारा भारत में भेजी गई 3 किलो हेरोइन व एक पाकिस्तानी सिम बरामद किया.

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि चेक पोस्ट राजा मोहतम क्षेत्र में जवान रात के समय सीमा पर पहरा दे रहे थे तो उन्होंने सीमा के पास कुछ आवाजें सुनाई दी. जिसपर जवानों ने अलर्ट होते हुए. जिस तरफ से आवाजें सुनाई दे रही थी उस तरफ फायरिंग शुरू कर दी. जिस पर आरोपी तस्कर अंधेरे और सरकंडे का फायदा उठा भागने में कामयाब हो गया.


पहरे पर तैनात जवानों ने तुरंत इस संबंधी अधिकारियों को घटना की सूचना दी गई. जिसपर अधिकारियों ने शनिवार सुबह जवानों के साथ हलचल वाली जगह पर पहुंच कर जांच व तालाश शुरू की तो वहां से 6 पैकेट बरामद हुए जिसमें 1 पाकिस्तानी सिम और 3 किलो हेरोइन बरामद हुई.

इतनी बड़ी खेप बरामद करने के बाद पाकिस्तानी तस्कर तो भागने में कामयाब हो गया, अब बीएसएफ उन तस्करों की तलाश में लग गई है, जिन्होंने इतनी बड़ी खेप को रिसीव करना था. बता दें कि ये सीमा पर नशा तस्करों द्वारा भेजी गई कोई पहली खेप नहीं है इससे पहले भी कई बार जवानों ने पाकिस्तान की ओर से भारत सीमा पर बड़ी मात्रा में हेरोइन की खेप बरामद की है और कई बार तो तस्करों को भी काबू किया गया है.

इधर पंजाब में आज भी ये सरकारें अपना वहीं अलाप जगाने में हुई है कि पंजाब को नशा मुक्त कर दिया गया है. ये आपके सामने एक ऐसी तस्वीर है जो सरकारों के दावों को खोखला साबित कर देगी. अब आप ही बताइए कि क्या प्रदेश मुक्त है? अगर नशा मुक्त है तो इतनी बड़ी मात्रा में ये नशे की खेप कहां जानी थी?

No comments:

Post a Comment