Sunday 1 December 2019

प्रेमी से करवाई पति की हत्या, लाश नहर में फेंकी, गुमराह करने को दो दिन दिया धरना


लहरागागा का मामला : पत्नी और उसका प्रेमी निकले काला सिंह के हत्यारे, दोनों अरेस्ट

लहरागागा. घर से पट्टी करवाने निकले गांव चूडलकलां के काला सिंह की 5 दिन बाद भाखड़ा नहर से लाश मिलने के मामले में खुलासा हुआ है कि मृतक की पत्नी और पत्नी के प्रेमी ने ही हत्या कर नहर में फेंका था। पूरे मामले को काला सिंह की पत्नी ने लोगों और पुलिस को 7 दिन तक गुमराह करके रखा। आरोपी पत्नी दो दिन तक तो पति की लाश लेकर पुलिस के विरुद्ध धरनों में शामिल तक होती रही है। पुलिस का दावा है कि आरोपी पत्नी और उसका प्रेमी मृतक को अपने रास्ते का रोड़ा समझने लगे तो प्रेमी ने मृतक को शराब पिलाने के बाद उसके सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद लाश को खुदबुर्द करने को नहर में फेंक दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।


 25 नवंबर को पुलिस के पास पति के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई

मृतक की पत्नी ने पुलिस को 25 नवंबर को शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसका पति 22 नवंबर को घर से पट्टी करवाने निकला था जिसके बाद वह घर नहीं लौटा है। जिसके बाद मृतक की 27 नवंबर को भाखड़ा नहर से लाश बरामद की गई। जिसके बाद आरोपी मृतक की पत्नी ने लोगों के साथ 28 नवंबर को गांव के बाहर मुख्य सडक़ पर धरना देकर लाश का पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया था। 29 नवंबर को मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर संस्कार किया गया था। लोग और मृतक की पत्नी आरोपियों को पकडऩे की मांग करते रहे थे। इस दौरान एससी कमिशन पंजाब की सदस्य पूनम कांगडा ने गांव का दौरा कर पुलिस अधिकारियों से 7 दिन के भीतर मामले की रिपोर्ट देने के आदेश दिए थे। पूनम कांगडा ने डॉक्टरों के पैनल से मृतक का पोस्टमार्टम करवाया था।

मृतक के भाई ने किया शक जाहिर : दोनों ने मृतक को अपने रास्ते का रोड़ा समझते हुए मारने की योजना बनाई

मृतक के भाई भोला सिंह ने पुलिस को शक जाहिर किया उसके भाई की हत्या उसकी पत्नी गोलो कौर ने अपने प्रेमी पवन कुमार के साथ मिल कर की है। पुलिस ने गोलो कौर और पवन कुमार से पूछताछ की तो सामने आया कि मृतक और पवन कुमार एक साथ शराब पीते थे। इसी दौरान गोलो कौर के पवन कुमार के साथ संबंध बन गए थे। दोनों मृतक को अपने रास्ते का रोड़ा समझने लगे थे तो दोनों ने मृतक को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। जिसके तहत 22 नवंबर को पवन ने मृतक के साथ शराब पी और उसे अपने साथ ले गया। रात को करीब 1 बजे उसका फोन बंद कर दिया। जिसके बाद लोहे की राड़ से मृतक के सिर पर वार कर उसकी हत्या कर मृतक को भाखड़ा नहर में फेंक दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने इसकी सूचना मृतक की पत्नी को भी दी। घटना के बाद मृतक की पत्नी ने लोगों और पुलिस को गुमराह करने के लिए 25 नवंबर को पुलिस के पास पति की गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। 27 नवंबर को मृतक की लाश मिलने के बाद मृतक की पत्नी लोगों को साथ लेकर पुलिस के विरूद्ध प्रदर्शन करती रही और पुलिस को और उलझाने का प्रयास किया गया।

No comments:

Post a Comment