Wednesday 15 January 2020

युवती से मिलने के लिए आए 5 युवकों को बीएसएफ जवानों ने किया गिरफ्तार, ये था पूरा मामला

■ युवती से मिलने के लिए आए 5 युवकों को बीएसएफ जवानों ने किया गिरफ्तार, ये था पूरा मामला



फिरोजपुर. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-पाकिस्तान सीमा के पास पंजाब के एक गांव में पांच युवकों को संदिग्ध परिस्थितियों में हुए गिरफ्तार किया है। ये लोग फिरोजपुर जिले के सरहदी गांव गटटी हयात में संदिग्ध अवस्था में घूम रहे थे। उन्हें हेडक्वार्टर लेजाकर पूछताछ की और बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। बताया जा रहा है कि ये युवक किसी युवती से मिलने के लिए यहां पहुंचे थे।




सूत्रों अनुसार पांचों युवक किसी लड़की को मिलने आए थे और सीमा के पास घूमते-घूमते ये सरहदी एरिया के नजदीक गांव गट्टी हयात में पहुंच गए थे। उसी दौरान बीएसएफ के जवानों ने उन्हें देख लिया और गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के अनुसार गांव गट्टी हयात में बीती शाम को बीएसएफ के जवानों ने तारबंदी से कुछ दूरी पर पांच लड़कों को घूमते हुए देखा। उन्हें देखते ही जवानों ने रुकने को कहा और उनसे पूछा करनी शुरू कर दी, तो लड़कों ने कहा कि कुछ नहीं, हम गलती से सीमा पार आ गए हैं।



इसके बाद जवानों ने उन्हें हाथ ऊपर करके खड़े हो जाने को कह दिया और उनसे पूछताछ करनी शुरू की। जवानों ने युवकों को बताया कि शाम के समय सीमा के नजदीक घूमने पर पाबंदी है। जिसपर लड़कों ने कहा कि उन्हें इस बारे जानकारी नहीं है। इसके बाद जवानों ने इस बारे में उच्चाधिकारियों को जानकारी दी और पांचों लड़कों को हुसैनीवाला बीएसएफ के हेडक्वार्टर लाया गया।





सूत्रों के अनुसार उच्चाधिकारियों ने पांचों युवाओं से सख्ती के साथ पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह नजदीक के गांवों के ही रहने वाले हैं और किसी अपने दोस्त के साथ यहां आए थे, जो एक युवती को मिलने के लिए आया था। बीएसएफ अधिकारियों की अच्छी तरह से संतुष्टि होने के बाद उन्होंने पांचों लड़कों के नाम और पते लिखने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया।

No comments:

Post a Comment