Monday 13 January 2020

लुटेरी दुल्हन / लूट का नयां तरीका, आप भी जानकर रह जाएंगे दंग

शादी के 15 दिनों बाद ही झगड़ा कर गई मायके, मामला दर्ज करवाकर समझौते के नाम पर 1 लाख रूपए ठगे





पंजाब. नाभा के गांव समला में रहने वाले जगदीप सिंह ने 2018 में डेराबस्सी के गांव डकौली की रहने वाली मनप्रीत कौर से शादी की थी। शादी के 15 दिनों बाद दोनों पति-पत्नी में झगड़ा हुआ और पत्नी मायके चली गई। यहीं नहीं उसने पति के खिलाफ तंग परेशान करने की शिकायत दर्ज करवाई और बाद में 1 लाख लेकर समझौता कर लिया। इसके बाद जगदीप ने पड़ताल की तो पता चला कि इससे पहले मनप्रीत नाम बदल कर 3 शादियां करके ऐसे ही पतियों को ब्लैकमेल करके लाखों रुपए बटोर चुकी है। जगदीप ने अपनी मनप्रीत के खिलाफ एसएसपी के पास शिकायत दर्ज करवाई। जांच के बाद पुलिस ने लुटेरी पत्नी मनप्रीत, उसके भाई काला सिंह, मां बलजीत काैर और पिता बीर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।



जगदीप सिंह ने बताया कि शादी के समय ससुराल परिवार ने उनकी बेटी की पहली शादी से हुए एक बच्चे की जानकारी दी थी लेकिन जब जांच की ताे पता चला मनप्रीत काैर के पास दाे बच्चे हैं। जगदीप ने बताया कि पहली पत्नी से तलाक के बाद उसने मनप्रीत से शादी की। जगदीप के पहली पत्नी से एक बेटा था। इधर मनप्रीत के परिजनों ने बताया कि वो भी तलाकशुदा है। शादी से पहले मनप्रीत ने भरोसा दिलाया कि वो जगदीप के बेटे को अपने बेटे की तरह प्यार देगी। दोनों ने कुछ रिश्तेदारों की मौजूदगी में गुरुद्वारा साहिब में शादी कर ली। शादी के 15 दिनों बाद ही मनप्रीत ने यह कहते हुए झगड़ा करना शुरू कर दिया कि वो गांव-देहात में नहीं रह सकती। जगदीप ने बताया कि इससे पहले नाम बदलकर वो 3 शादियां कर चुकी थी।



जगदीप ने बताया कि मनप्रीत द्वारा ठगी का मामला ये पहला नहीं है। इससे पहले भी वह शादियां करके पतियों को ठग चुकी है। इससे पहले मनप्रीत की शादी सरहिंद के गांव चनालाें में भी हुई थी। उसने वहां भी पीड़ित परिवार को ठगा था। परिवार ने साढ़े 3 लाख रुपए देने के लिए अपनी जमीन भी बेच दी थी। जांच के दौरान ओर भी खुलासे होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment