Saturday 25 May 2019

PUBG Game से पैसे कैसे कमाये (How Earn Money from PUBG Game)

PUBG Game से पैसे कैसे कमाये (How Earn Money from PUBG Game)





नमस्कार दोस्तों, क्या आप भी गेम खेलने के शौकीन हैं और आपने भी अपने मोबाइल में PUBG Game डाउनलोड किया हुआ है, तो यह स्टोरी आप के लिए ही स्पेशल लिखी गई है कि PUBG Game से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं ? जी हां सही सुना है अपने PUBG Game से पैसे कमाए जा सकते हैं। PUBG Game को Google Play Store से सीधा Download किया जा सकता है और बिना किसी रुकावट के सीधा खेला जा सकता है। इसके लिए सिर्फ आपके मोबाइल में डेढ़ जीबी का स्पेस होना चाहिए और आपके पास Internet की सुविधा हो।


PUBG Game मोबाइल और कंप्यूटर में खेली जाने वाली पहली ऐसी गेम है, जो बिना kisi Earning के दुनिया की सबसे Popular Game बन चुकी है। हर कोई PUBG Game खेलना पसंद करता है, क्योंकि इस गेम से टाइमपास अच्छा हो जाता है। अब अगर बात करें इससे कमाई की तो ज्यादातर लोग सिर्फ इसी शौक के लिए खेलते हैं और टाइम पास करने के बाद इसे बंद कर देते हैं लेकिन क्या आपको पता है PUBG Game से आप पैसे भी कमा सकते हो।

अगर आप PUBG Game खेलतें है और PUBG से पैसे कमाना चाहतें है तो आपको यह  स्टोरी पूरी पढ़नी चाहिए क्योंकि आज हम आपको PUBG Game से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है.

PUBG Game से पैसे कैसे कमाये (How Make Money From PUBG Game)



हम आपको बता दे की PUBG Game की और से पैसे कमाने का कोई तरीका नही दिया गया है और न ही PUBG Game को earn Money App है, लेक़िन फिर भी ऐसे तरीक़े मौजूद है, जिनके इस्तेमाल से आप PUBG  से पैसे कमा सकते है।

क्योंकि PUBG Game बहुत ज़्यादा पॉपुलर हो चूका है तो आज बहुत सारी ऐसी website और App आ चुके है जो आपकों PUBG खेलने और जीतने पर पैसे कमाने का अवसर प्रदान करते है।


इसलिए अगर आप PUBG Game के शौकीन है और PUBG Game खेलकर सिर्फ़ अपना समय बर्बाद करते है तो आप हमारे बताये गये तरीको का इस्तेमाल करके PUBG Game से पैसे कमा सकते है.

PUBG Game से पैसे कमाने के अच्छे तरीके आपके लिए


PUBG Game से पैसे कमाने के कई तरीके हो सकते है लेकिन हम आपको उन दो तरीकों के बारे में बताने वाले है जो आज के समय में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाते है तो चलिए जानते है.

■ PUBG Game Tournament

PUBG Game की बढ़ती Popularity को देखते हुए Developers द्वारा PUBG Tournament के आयोजन के लिए Website और App को डेवलप किया जा चूका है, जिसमें Participate करके आप पैसे कमा सकते है।


PUBG Tournament में भाग लेने के लिए आपकों कुछ entry fee देनी पड़ती है जिसके बाद आपको Room ID और Password दिया जाता है जिसकी मदद से आप PUBG Tournament में भाग ले पाते है.

PUBG Tournament से ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारना पड़ता है क्योंकि इसमें आपको “Per Kill” के हिसाब से पैसे मिलते है, यह पैसे 10-15-25-50 कुछ भी हो सकते है जोकि उस PUBG Tournament पर निर्भर करता है.

PUBG Tournament में भाग लेने के लिए आपको PUBG Tournament की App को डाउनलोड करना पड़ता है, जिसमें से कुछ Apps के नाम इस प्रकार है-

● PlayerZon
● Gaming monk
● Gamerz Area




कैसे करें App Use


◆ सबसे पहले आपकों कोई भी PUBG Tournament App को डाउनलोड करना है.

◆ अब आप इसमें Registration करने के लिए Name, Mobile no. User id, Gmail id और Password डालकर Login करें.

◆ Login करने के बाद आपको इसमें कई PUBG Tournament देखने को मिलते है और साथ में Entry fee और Time की जानकारी मिलती है.

■ Youtube पर PUBG Game से करें कमाई


Youtube ऑनलाइन पैसे कमाने का एक शानदार तरीके है और ख़ासकर Gamer यानि गेम खेलने वालों के लिए भी Youtube ऐसे प्रोग्राम लाता रहता है, जिसे वह Online Game ख़ेल सकें और साथ में पैसे भी कमा सकें.
br />
Youtube पर आपको Gamer के लिए अलग से सेक्शन मिलता है जहां पर दुनिया भर से Gamer अपने Live Game Youtube पर खेलते है या फिर अपने खले गये game को Mobile या Computer पर रिकॉर्ड करने के बाद उसे Youtube पर अपलोड कर देते है.

अगर आप एक बार Youtube Channel पर सब्सक्राइबर लाने में कामयाब हो जाते है तो आप Youtube पर Live PUBG Game खेलकर बहुत सारे पैसे कमा सकते है और साथ ही आप Youtube पर फेमस भी हो सकते है।


तो दोस्तों आप इन इन दोनों तरीको का इस्तेमाल से PUBG Game से पैसे कमा सकते है लेक़िन हम आपको बता दें कि लोगों को PUBG Game की आदत लग जाती है जो उनके लिए बहुत ज्यादा ख़तरनाक हो सकती है।

हम उमीद करते है कि अब आप समझ गए होंगे की आप PUBG Game से पैसे कैसे कमाते है और आपको हमारी यह पसंद आती है और इसे आपको मदत मिलती है तो इसे अपने PUBG Gamer के साथ जरूर Share करें और हमें कमेंट करके अपने सवाल बताईये इसके बाद आपके लिए नई स्टोरी लिखकर दी जायेगी, जो आपके लिए फायदेमंद हो सके। हमें अपनी राय जरूर दें।

2 comments: