Monday 27 May 2019

पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने अपने पद से दिया इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने अपने पद से दिया  इस्तीफा

गुरदासपुर से लोकसभा का चुनाव हारने के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने अपनेे पद सेे इस्तीफा दे दिया है।


पंजाब :-
भारत में हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी और NDA गठबंधन से मिली हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया था। हार के बाद सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अपने पद से इस्तीफा दिया जा रहा था, जिसे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सिंह व सोनिया गांधी के समझाने के बाद शांत किया गया तो अब पंजाब में गुरदासपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार व पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार जाखड़ को बीजेपी के उम्मीदवार सन्नी देयोल से मिली हार से बाद उन्होंने 27 मई सोमवार को अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेजा है।

सूत्रों की मानें तो गुरदासपुर से चुनाव हारने के तुरंत बाद ही नतीजों के दिन सुनील जाखड़ ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ईमेल के जरिए भेज दिया गया था, लेकिन राहुल गांधी ने अब तक इस्तीफे को मंजूर नहीं किया है।


82 हजार 459 वोटों से हारे जाखड़


बता दें कि गुरदासपुर लोकसभा सीट पर सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद 2017 में सुनील कुमार जाखड़ को वहां से सांसद सीट पर चुनाव लडाया गया, जहां पर उन्होंने जीत दर्ज की थी। वहीं 2019 के चुनावों में बीजेपी द्वारा उन्हें टक्कर देने के लिए अभिनेता सन्नी देयोल को टिकट देकर उनके खिलाफ उतारा था, जिन्होंने जाखड़ को 82 हजार 459 वोटो से हराया। इस चुनाव में सन्नी देयोल को 5 लाख 51 हजार 177 वोट मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ को 4 लाख 74 हजार 168 वोट मिल सके।

No comments:

Post a Comment