Monday 15 July 2019

x media news | डीएवी शिक्षा महाविद्यालय में निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित

डीएवी शिक्षा महाविद्यालय में निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित




अबोहर। स्थानीय डीएवी शिक्षा महाविद्यालय में पंजाब सरकार के निर्देशानुसार बढ़ता पंजाब के तहत समाज में दिन प्रतिदिन बढ़ते हुए नशों के खिलाफ चलाए अभियान के साथ प्राकृतिक संरक्षण के महत्व पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महाविद्यालय प्राचार्या डा. उर्मिल सेठी ने बताया कि अत्यंत चिंता का विषय है कि पंजाब में युवा पीढ़ी निरंतर नशे की तरफ खींचती चली जा रही है। युवा पीढ़ी पर ही हमारे उज्जवल समाज का भविष्य आधारित है। परंतु युवा पीढ़ी को सही दिशा ना मिलने के कारण उनका व परिवार का जीवन पूर्णतया खतरे में है।

समाज का उत्थान करने के लिए हम सबको व सरकार को मिलकर सख्त कदम उठाने होंगे व प्रत्येक संभव कोशिश करनी होगी ताकि पंजाब को नशे रूपी विष से मुक्त करवाया जा सके एवं उन्होंने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने की प्रेरणा देते हुए कहा कि हमें प्राकृतिक वातावरण के संरक्षण की तरफ भी ध्यान देना चाहिए, क्योंकि यह वन और प्राकृतिक जीव हमारे जीवन के लिए महत्वपूर्ण हैं व हमें वातावरण को संभालने के लिए अत्यधिक वृक्ष लगाने चाहिए।

नोडल अफसर सुरेश मक्कड़ ने इस अवसर पर नशे के कुप्रभावों पर विस्तार से चर्चा करते हुए विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। निबंध लेखन प्रतियोगिता में रोबिन कुमार प्रथम, पूजा द्वितीय एवं संतोष तृतीय स्थान पर रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में अमित पोपली, राणा वरिंदर सिंह का विशेष योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment