Thursday 28 November 2019

शिव लाल डोडा जेल दरबार मामले की अगली सुनवाई 13 दिसंबर को



  
फाजिल्का. शिव लाल डोडा जेल दरबार मामले की सुनवाई वीरवार को फाजिल्का की अदालत में हुई जिसमें शिवलाल डोडा सहित कुल 24 लोगों को आरोपी बनाया गया था। शिव लाल डोडा भीम हत्याकांड में उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के कारण जेल में बंद हैं। उनके वकीलों द्वारा इजाजत मिलने के बाद शिव लाल की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई जबकि अन्य आरोपी फाजिल्का की अदालत में पेश हुए। मामले की अगली सुनवाई की तारीख 13 दिसंबर मुकरर की गई है। 

बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा 2017 विधानसभा चुनावों की तिथि घोषित करने के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण चुनाव आयोग के निर्देश पर फाजिल्का की तत्कालीन जिला उपायुक्त ईशा कालिया ने पुलिस टीम के साथ फाजिल्का की सब जेल में छापे के दौरान हत्या के मामले में अभियुक्त अकाली नेता शिव लाल डोडा को नियमों का उल्लंघन कर जेल में ही जनता दरबार लगाते हुए पकड़ा था। तब हिरासत में लिए गए 25 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी व सहायक जेल अधीक्षक जसदीप सिंह को निलंबित किया गया था। 

इतना ही नहीं, उक्त कार्रवाई के दौरान 3.48 लाख की नकदी जब्त करने के साथ ही सात वाहन भी जब्त किए गए थे। बता दें कि हिरासत में लिए गए 25 लोग शिव लाल डोडा से मिलने पहुंचे थे। इन लोगों को जेल नियमों की अनदेखी कर जेल परिसर में प्रवेश दिया गया था।

No comments:

Post a Comment