Friday 10 January 2020

सरकारी अस्पताल के बल्ड बैंक में रक्त की कमी होन पर पंजाब पुलिस ने लगाया रक्तदान कैंप



ऑनलाईन डेस्क, अबोहर।
सरकारी अस्पताल अबोहर के ब्लड बैंक में रक्त की कमी को देखते हुए स्थानीय पुलिस की ओर से एक विशाल रक्तदान कैंप का आयोजन शुक्रवार को थाना सिटी 1 में किया गया। जिसका शुभारंभ एसडीएम पूनम सिंह ने रिबन काटकर किया। यह कैंप ऊधम ऐमरजेंसी रक्तदान संस्था के सदस्यों के सहयोग से लगाया गया। इस मौके पर मौजूद डीएसपी राहुल भारद्वाज ने बताया कि इस कैंप की शुरूआत थाना सिटी 1 के प्रभारी चंद्रशेखर व सिटी 2 के प्रभारी सुनील कुमार ने रक्तदान करके की। इस मौके पर एसडीएम पूनम सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस के कर्मचारियों द्वारा लोगों की जीवन की सुरक्षा के लिए किया गया यह रक्तदान बेहद प्रशंसनीय है क्योंकि आपके द्वारा किए गए रक्तदान से कितनी अनमोल जिंदगीयों को आपात स्थिति में बचाया जा सकता है।


डीएसपी राहुल भारद्वाज ने कहा कि पंजाब पुलिस के जवान केवल जहां दिन रात डि्यूटी करके लोगों को सुरक्षा प्रदान करते हैं वहीं लोगों के जीवन की सुरक्षा करना भी अपना कर्तव्य समझते हैं, इसी को देखते हुए आज के रक्तदान कैंप में पुलिस जवानों ने बढचढ कर रक्तदान किया जो कि सराहनीय कदम है। डीएसपी ने युवा वर्ग को भी नशों से दूर रहते हुए ऐसे सामाजिक कार्यों में बढचढ कर भाग लेना चाहिए। अंत में थाना प्रभारी चन्द्र शेखर ने सरकारी अस्पताल की ब्लड बैंक टीम का कैंप को सफल बनाने पर आभार व्यक्त किया। कैंप में रक्तदान करने वाले पुलिस कर्मचारियों व अन्य रक्तदानियों को ब्लड बैंक की ओर से प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर डा. पुनीत सलूजा ने अस्पताल में ब्लड की कमी को पूरा करने के लिए पुलिस कर्मचारियों द्वारा किए रक्तदान पर पूरी पुलिस टीम का आभार जताया। कैंप में मीरां नर्सिंग काॅलेज व एमए एकेडमी के विद्यार्थियों ने भी अपना विशेष योगदान दिया। इस मौके पर ब्लड बैंक से डा. पुनीत, भागीरथ कांटीवाल, श्याम सुंदर, सागर वर्मा, सोहन लाल, बिहारी लाल, इंसाफ शर्मा तथा पुलिस टीम से मनोज कुमार, संदीप कुमार, आत्मा राम, संजीव कंबोज, रोहित कंबोज, पुष्पिंदर सिंह, गुरदीप सिंह, प्रेम कमार, दलीप कुमार, हरभजन सिंह, नरेश कुमार, कृष्ण लाल, हनुमान, बबलू कुमार, भगवान सिंह व अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment